wild-wild


दुनिया का सबसे वफादार जीव कौन? कुत्ता
20 साल पालें फिर भी पलट के खा ले कौन? शेर
इंसान क्या बनना चाहता है? शेर
फिर भी कहता है मैं गद्दारी नहीं कर सकता....हाहाहा
---------------------------------------------
हे भगवान! तूने मुझे शेर क्यों बना दिया
दूसरों की जिंदगी तबाह करके ही मैं सत्ता हासिल कर सकता हूं
दूसरों के बच्चे नहीं खाऊंगा तो अपने कैसे होंगे
ये कौन सी सजा दे दी तूने
अरे, मुझे भी इंसान बना देता,
कम से कम मैं अपनी मर्जी से तबाही फैला पाता 




जिसने उनके साथियों को चुन-चुन कर मारा
परिजनों को काट-काट के खाया
उनकी जिंदगी तबाह कर डाली
उसी इंसान के चक्कर काट रही हैं ये मछलियां
क्या कोई है ऐसा इंसान जो इतना 'बेवकूफ' हो सकता है




पूरा समुद्र है अपना जमकर खेलो, जी भर कर खेलो 
तू क्या मुंह बाए देख रहा है, इंसान
तुझे भी तो दुनिया मिली है खेलने के लिए 
तू ही दीवारों में फंसा है तो मैं क्या करूं



क्या कुश्ती सिर्फ इंसानों को ही लड़नी आती है 
यहां देखो ओपन फॉरेस्ट स्टेडियम में 
दो पहलवान भालू लड़ रहे हैं, रेफरी भी है


Comments

Ashish Tripathi said…
Boss, your sense of choosing photographs is realty nice. Realty.... nice photographs with good comments
ज़मीर said…
बहुत अच्छा लगा आपके ब्लोग पर आकर. आपकी प्रस्तुती अच्छी लगी. शुभकामनायें..
तस्वीरें बोलती है और बहुत जोर से बोलती है ।
nice...............................
Udan Tashtari said…
सही बोलीं तस्वीरें..

Popular posts from this blog

jeene ki wajah to koi nahi, marne ka bahana dhoondta hai

Golden age of Indian mathematics was inspired by Babylon and Greece: Amartya Sen